बजट में किफायती आवास को प्राथमिकता देने के लिए सरकार का दृष्टिकोण प्रशंसनीय: बिजय अग्रवाल

'उद्योग और वाणिज्य के विकास के साथ ही प्रतिभा और कौशल विकास भी महत्त्वपूर्ण हो गया है'

बजट में किफायती आवास को प्राथमिकता देने के लिए सरकार का दृष्टिकोण प्रशंसनीय: बिजय अग्रवाल

Photo: Bijay Agarwal LinkedIn Account

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। सत्व ग्रुप के प्रबंध निदेशक बिजय अग्रवाल ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम समावेशी विकास को प्राथमिकता देने वाले प्रगतिशील और संतुलित बजट पेश करने के लिए केंद्र सरकार की सराहना करते हैं। 

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि उद्योग और वाणिज्य के विकास के साथ ही प्रतिभा और कौशल विकास भी महत्त्वपूर्ण हो गया है। शिक्षा, कौशल के आधारभूत ढांचे को बढ़ाने और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए 1.48 लाख करोड़ रुपए का आवंटन दीर्घकालिक विकास के प्रति सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों की तरह रियल एस्टेट क्षेत्र को भी कुशल कार्यबल की जरूरत है और सरकार की पहल इस अनिवार्यता को पूरा करेगी। ग्रामीण विकास के लिए 2.66 लाख करोड़ रुपए का आवंटन, जिसमें ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 3 करोड़ घर शामिल हैं, तथा गरीब और मध्यम वर्ग के लिए घरों के लिए 10 लाख करोड़ रुपए का आवंटन, आवास की संभावनाओं को बढ़ाएगा।

इसके अलावा महिलाओं के लिए स्टाम्प ड्यूटी कम करने से घर के स्वामित्व की आकांक्षाओं को बल मिलता है। हम बजट में सरकार के सक्रिय दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हैं, खासकर किफायती आवास को प्राथमिकता देने और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र की क्षमता को पहचानने में।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download