राजस्थान: भाजपा ने टोंक में बदला उम्मीदवार, यूनुस खान को पायलट के सामने उतारा

राजस्थान: भाजपा ने टोंक में बदला उम्मीदवार, यूनुस खान को पायलट के सामने उतारा

yunus khan vs sachin pilot

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस और भाजपा के खेमे में खूब हलचल है। मतदाताओं को जोड़ने के साथ ही बागियों को मनाने का सिलसिला जारी है। कई दिग्गज चुनावी मौसम में पार्टी छोड़कर दूसरी ओर रुख कर रहे हैं। मतदाता की सब पर नजर है और मौजूदा हालात पर चाय की थड़ियों से लेकर गली-मोहल्लों तक में खूब चर्चा है। हर बार की तरह इस बार भी कुछ सीटों पर दोनों दलों के दिग्गज मैदान में हैं।

Dakshin Bharat at Google News
कांग्रेस और भाजपा चुनावी समीकरणों को ध्यान में रखकर उम्मीदवार तक बदल चुकी हैं। यही फॉर्मूला टोंक में आजमाया गया। यहां भाजपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। भाजपा ने पहले यहां से अजीत सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाया था। बाद में कांग्रेस ने यहां से प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को खड़ा कर दिया।

इससे भाजपा नेतृत्व को एक बार फिर मशक्कत करनी पड़ी। अब पांचवी सूची जारी कर भाजपा ने स्पष्ट कर दिया कि यहां से मेहता नहीं बल्कि पार्टी के दिग्गज नेता यूनुस खान चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि युनूस खान प्रदेश की वसुंधरा सरकार में मंत्री और डीडवाना से विधायक हैं। पहली सूची में जब उनका नाम नहीं मिला तो इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि खान का टिकट काट दिया है।

हालांकि ऐसी भी चर्चा थी कि भाजपा आखिरी समय में फेरबदल कर यूनुस खान को कांग्रेस के किसी चर्चित चेहरे के सामने उतारेगी। अब यही हुआ है। टोंक में यूनुस खान और पायलट के बीच जोरदार मुकाबला होने की संभावना है। सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन होने के कारण कांग्रेस, भाजपा सहित क्षेत्रीय दल और निर्दलीय भी तैयारी में जुटे हैं।

पांचवी सूची में ये उम्मीदवार
भाजपा ने पांचवी सूची में आठ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने कोटपुतली से मुकेश गोयल, बहरोड़ से मोहित यादव, करौली से ओपी सैनी, टोंक से यूनुस खान, केकड़ी से राजेंद्र विनायक, डीडवाना से जितेंद्र सिंह जोधा, खींवसर से रामचंद्र उत्ता और खेरवाड़ा से नानालाल आहरी को टिकट दिया है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download