भाजपा ने चुनाव आयोग से की दिग्विजय की शिकायत, मंदिर के बाहर नोट बांटने का आरोप

भाजपा ने चुनाव आयोग से की दिग्विजय की शिकायत, मंदिर के बाहर नोट बांटने का आरोप

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

भोपाल/भाषा। भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह एक वीडियो में भिखारियों को कथित तौर पर पैसे देते हुए नजर आए। इस वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा ने शनिवार को चुनाव आयोग में उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंधन की शिकायत की है।

Dakshin Bharat at Google News
इस वीडियो में भोपाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर सीहोर के प्रसिद्ध चिंतामन गणेश मंदिर के बाहर दिग्विजय सिंह 20 रुपये के कुछ नोट भिखारियों को देते हुए नजर आते हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने आरोप लगाया कि ऐसा करके दिग्विजय सिंह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन किया है।

लुनावत ने कहा, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने दिग्विजय के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है कि उन्होंने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे बांटे। उन्होंने दावा किया कि एक उम्मीदवार द्वारा मंदिर के बाहर पैसे बांटना जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है, इसलिए हमने सिंह के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भाजपा की शिकायत पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा, भाजपा ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मंदिर के बाहर दान करने की शिकायत की है। ऐसी शिकायत तो केवल वे ही कर सकते हैं जो दान और धार्मिक कार्य में विश्वास नहीं करते हैं। यह धार्मिक होने का दावा करने वालों की छोटी सोच को दर्शाता है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download