रैली में मोदी से बोले उद्धव- पाक से ऐसे निपटें कि भारत से दोबारा उलझने लायक न बचे

रैली में मोदी से बोले उद्धव- पाक से ऐसे निपटें कि भारत से दोबारा उलझने लायक न बचे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

औसा (महाराष्ट्र)/भाषा। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि पाकिस्तान से ऐसे निपटें कि वह दोबारा भारत से उलझने लायक न बचे। मोदी के साथ यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने भाजपा के घोषणा पत्र का भी स्वागत किया। लोकसभा चुनाव में एकसाथ उतरने की घोषणा करने के बाद मोदी और ठाकरे की यह पहली संयुक्त रैली है।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए वादे ही आगामी लोकसभा चुनाव में दो प्रमुख पार्टियों के एकसाथ आने की वजह है। भाजपा ने सोमवार को जारी अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर निर्माण, संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया है। उसने सत्ता में आने पर किसानों के लिए पेंशन सहित अन्य कल्याणकारी योजना का ऐलान भी किया है।

ठाकरे ने कहा, आज हमारी सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाने की केवल बात नहीं करती। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्रीजी, हमारी आपसे अब एकमात्र उम्मीद यह है कि पाकिस्तान से इस तरह निपटें कि वह भारत से दोबारा उलझने लायक न बचे। भाजपा पर राजग के 2014 के प्रमुख चुनावी वादों को दोहराने का आरोप लगाने पर भी ठाकरे ने कांग्रेस पर हमला बोला। शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह कांग्रेस का घोषणा पत्र था जो झूठ से भरा था।

उन्होंने कांग्रेस की ‘न्याय’ की भी आलोचना की। ठाकरे ने कहा, राहुल गांधीजी, गरीबी उन्मूलन का नारा आपकी दादी (दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) ने दिया था। आपकी तो गरीबी दूर हो गई लेकिन गरीबों की गरीबी कब दूर होगी? इसे हम करेंगे। प्रधानमंत्री की फसल बीमा योजना पर ठाकरे ने कहा कि कम्पनियां किसानों को धोखा दे रही हैं। उन्होंने मोदी से उन्हें ‘सीधा करने’ की अपील भी की।

उन्होंने कहा, (किसानों की सहूलियत के लिए) बीमा कम्पनियों के हर जिले में कार्यालय होने चाहिए। वहीं मोदी ने अपने भाषण में उद्धव को अपना छोटा भाई बताया। केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी रैली को संबोधित किया। भाजपा-शिवसेना गठबंधन के लातूर और उस्मानाबाद लोकसभा सीट के उम्मीदवार भी रैली में मौजूद थे।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download