मुइज्जू के साथ प्रेसवार्ता में बोले मोदी- 'भारत ने हमेशा अपने पड़ोसी होने का दायित्व निभाया'

उन्होंने कहा कि भारत, मालदीव का सबसे करीबी पड़ोसी और घनिष्ठ मित्र देश है

मुइज्जू के साथ प्रेसवार्ता में बोले मोदी- 'भारत ने हमेशा अपने पड़ोसी होने का दायित्व निभाया'

Photo: @NarendraModi YouTube Channel

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने सोमवार को संयुक्त प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर मोदी ने कहा कि भारत और मालदीव के संबंध सदियों पुराने हैं। 

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि भारत, मालदीव का सबसे करीबी पड़ोसी और घनिष्ठ मित्र देश है। हमारी 'पड़ोस पहले' नीति और सागर विजन में मालदीव का महत्त्वपूर्ण स्थान है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने सदैव मालदीव के लिए प्रथम प्रत्युत्तरकर्ता की भूमिका निभाई है। चाहे मालदीव के लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की जरूरत पूरा करना हो, प्राकृतिक आपदा के समय पीने का पानी उपलब्ध कराना हो, कोविड के समय वैक्सीन देने की बात हो, भारत ने हमेशा अपने पड़ोसी होने के दायित्व को निभाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हमने अपने आपसी सहयोग को रणनीतिक दिशा देने के लिए एक व्यापक, आर्थिक और समुद्री सुरक्षा साझेदारी विजन अपनाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने मुक्त व्यापार समझौते पर चर्चा करने का फैसला किया है। हम स्थानीय मुद्रा में व्यापार पर भी काम करेंगे। इसके अलावा, हमने डिजिटल कनेक्टिविटी पर भी ध्यान केंद्रित किया है। हम मिलकर एक उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए काम करेंगे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download