कोरोना वायरस: अरुणाचल प्रदेश में ग्रामीण, शहरी स्थानीय निकाय चुनावों पर रोक

कोरोना वायरस: अरुणाचल प्रदेश में ग्रामीण, शहरी स्थानीय निकाय चुनावों पर रोक

सांकेतिक चित्र

ईटानगर/भाषा। अरुणाचल प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर नगर निकाय और पंचायत चुनावों पर अस्थायी रोक लगाने का फैसला किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Dakshin Bharat at Google News
आयोग ने एलान किया था कि चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होंगे लेकिन तारीखें तय नहीं हुई थीं। राज्य निर्वाचन आयुक्त हेग कोजीन ने कहा, ‘चुनाव कराने से बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होंगे, राज्य में विभिन्न स्थानों पर प्रचार अभियान चलाए जाएंगे और रैलियां निकाली जाएगी।’

उन्होंने कहा, ‘यह कोविड-19 फैलने की आशंका के चलते जन स्वास्थ्य के लिए खतरनाक और हानिकारक होगा।’ कोजीन ने कहा कि राज्य सरकार ने भी 16 मार्च को एक अधिसूचना जारी कर कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पांच अप्रैल तक जनसभाओं पर रोक लगा दी है।

ईटानगर और पासीघाट नगर परिषदों के चुनाव के साथ पंचायत चुनाव मई 2018 से लंबित हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों, शैक्षणिक संस्थानों, सिनेमाघरों, नाइट क्लबों और साप्ताहिक बाजारों को पांच अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की है और लोगों से किसी भी सभा में जाने से बचने की अपील की है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download