मोदी का शपथ ग्रहण समारोह: दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 10 हजार जवान तैनात

मोदी का शपथ ग्रहण समारोह: दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 10 हजार जवान तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों, मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और अन्य विशिष्ट अतिथियों के आगमन को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए दिल्ली पुलिस एवं सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया है।

Dakshin Bharat at Google News
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई महत्वपूर्ण जगहों पर त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है और महत्वपूर्ण भवनों पर अचूक निशानेबाजों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया, शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि करीब दो हजार जवानों को मोदी और विदेशी मेहमानों के आवागमन के मार्ग पर तैनात किया गया है।

मोदी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों का राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम सात बजे शपथ लेने का कार्यक्रम है। समारोह से एक दिन पहले जारी एक यातायात परामर्श में कहा गया है कि बृहस्पतिवार को शाम चार बजे से रात नौ बजे तक नई दिल्ली जिले में कई सड़कें बंद रहेंगी और मोटर वाहन चालक इन सड़कों पर आने से बचें।

यातायात को लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं और यातायात परामर्श जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि आमंत्रित लोगों और जनता के लिए निर्देश संकेतक लगाए गए हैं। सभी मोटर वाहन चालकों को ड्यूटी पर तैनात यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download