चाको को हटाए जाने की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस में रार

चाको को हटाए जाने की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस में रार

कांग्रेस नेता पीसी चाको

नई दिल्ली/भाषा। दिल्ली कांग्रेस में मनमुटाव शनिवार को उस समय और बढ़ गया जब एक गुट ने पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रभारी पीसी चाको को हटाए जाने की मांग करने वाले नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की मांग की।

Dakshin Bharat at Google News
इस संबंध में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेजे गए एक पत्र पर 14 जिला कांग्रेस अध्यक्षों ने कथित तौर पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस पत्र में चाको के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले पांच नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। पत्र की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं किया जा सका है।

मंगत राम सिंघल, किरण वालिया और दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ताओं रमाकांत गोस्वामी और जितेंद्र कोचर ने चाको पर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित द्वारा लिखे गए एक व्यक्तिगत पत्र को ‘लीक’ करने का भी आरोप लगाया था।

संदीप दीक्षित ने चाको पर उनके व्यक्तिगत पत्र को मीडिया में ‘लीक’ करने का आरोप लगाया है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान ने इस मामले को अनुशासनात्मक समिति के पास भेजा है।

सूत्रों ने बताया कि संदीप दीक्षित द्वारा लिखे गए पत्र में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री की अचानक मौत के लिए चाको को जिम्मेदार ठहराया गया है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download