कोरोना महामारी की चुनौती का मजबूती से मुकाबला कर रहा भारत: मोदी

कोरोना महामारी की चुनौती का मजबूती से मुकाबला कर रहा भारत: मोदी

कोरोना महामारी की चुनौती का मजबूती से मुकाबला कर रहा भारत: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर वेसाक वैश्विक समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत कोरोना महामारी की चुनौती का मजबूती से मुकाबला कर रहा है और इसमें टीके की भूमिका महत्वपूर्ण है।

Dakshin Bharat at Google News
प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी दशकों में मानवता के सामने आया सबसे बुरा संकट है। हमने पिछली एक सदी में ऐसी महामारी नहीं देखी। कोरोना ने दुनिया को बदलकर रख दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के बाद पृथ्वी पहले जैसी नहीं रहेगी। हम घटनाओं को आने वाले समय में कोविड से पूर्व या कोविड से बाद की घटना के रूप में याद करेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब इस महामारी को लेकर बेहतर समझ विकसित हो गई है। हमारे पास टीके उपलब्ध हैं जो लोगों की जान बचाने और महामारी को हराने के लिए महत्वपूर्ण हैं। भारत को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अपने फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करता हूं, जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं। जिन्होंने अपने प्रियजन को खोया है, शोक व्यक्त करता हूं।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download