लश्कर के दो आंतकवादी ढेर, एक नागरिक घायल

लश्कर के दो आंतकवादी ढेर, एक नागरिक घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के दक्षिणी जिले पुलवामा में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के स्वयंभू कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गये।

Dakshin Bharat at Google News
गोलीबारी में एक आम नागरिक भी घायल हो गया जिसे श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं और शैक्षणिक संस्थान भी आज बंद रहे।

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने बताया कि पुलवामा जिले के लिट्टर गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष कार्रवाई समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने तड़के संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। इलाके की जब चारों ओर से घेराबंदी की जा रही थी, तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुध गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने माकूल जवाब दिया। दोनों ओर से हुई गोलीबारी ने बाद में भयंकर मुठभेड़ का रूप ले लिया।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आंतकवादी मारे गये। आतंकवादियों की पहचान लश्कर के स्वयंभू कमांडर वसीम शाह और आतंकवादी निसार अहमद के रूप में की गयी है। वसीम सात आतंकवादी घटनाओं में लिप्त रहा है। उस पर विदेशी आतंकवादियों को पनाह देने और अपने गिरोह में नये लोगों की भर्ती में भी संलिप्त रहा है।

डा. वैद्य ने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गयी है। उनके पास से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है। उन्होंने राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस को सफल अभियान के लिए बधाई दी।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download