पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामीजी का निधन, प्रधानमंत्री ने किया नमन

पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामीजी का निधन, प्रधानमंत्री ने किया नमन

पेजावर मठ के प्रमुख श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के उडुपी स्थित पेजावर मठ के प्रमुख श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी का रविवार को निधन हो गया। मठ के सूत्रों ने बताया कि वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने बताया कि दक्षिण भारत के प्रमुख धार्मिक गुरुओं में से एक, 88 वर्षीय स्वामीजी को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के चलते कुछ दिन पहले मनिपाल स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था और रविवार सुबह उनका निधन हो गया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। वे पेजावर मठ के 33वें प्रमुख थे।

Dakshin Bharat at Google News
मोदी ने किया नमन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी विश्वेश तीर्थ के निधन पर संवेदना प्रकट की। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामाजी लाखों लोगों के दिलों में हमेशा बने रहेंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, उडुपी के श्री पेजावर मठ के श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी उन लाखों लोगों के दिलो-दिमाग में बने रहेंगे, जिनके लिए वह हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अध्यात्म और सेवा के शक्तिपुंज थे और उन्होंने अधिक न्यायपूर्ण और करुणामय समाज के लिए लगातार काम किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं अपने आपको भाग्यशाली मानता हूं कि श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी से कई बार सीखने का मौका मिला। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हमारी हाल की मुलाकात भी यादगार है। उनका असाधारण ज्ञान हमेशा ही ध्यान आकर्षित करने वाला रहा। उनके अनगिनत अनुयायियों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download