आंध्र प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जगन और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर 'हत्या के प्रयास' का मामला दर्ज

सत्तारूढ़ पार्टी के उंडी विधायक रघुराम कृष्ण राजू ने यह शिकायत दर्ज कराई थी

आंध्र प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री जगन और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर 'हत्या के प्रयास' का मामला दर्ज

Photo: ysjagan FB page

गुंटूर/दक्षिण भारत। आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक तेदेपा विधायक की शिकायत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों और दो सेवानिवृत्त अधिकारियों के खिलाफ 'हत्या के प्रयास' का मामला दर्ज किया है।

Dakshin Bharat at Google News
सत्तारूढ़ पार्टी के उंडी विधायक रघुराम कृष्ण राजू ने यह शिकायत दर्ज कराई थी।

अधिकारी ने बताया कि रेड्डी के अलावा पुलिस ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पीवी सुनील कुमार और पीएसआर सीतारामनजनेयुलु और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी आर विजय पॉल तथा गुंटूर सरकारी सामान्य अस्पताल की पूर्व अधीक्षक जी प्रभावती के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। विजय पॉल और प्रभावती सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

अधिकारी ने बताया कि राजू ने एक महीने पहले ईमेल के जरिए पुलिस को शिकायत भेजी थी और कानूनी सलाह लेने के बाद मैंने गुरुवार शाम 7 बजे पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। अधिकारी ने कहा कि पूर्व सांसद राजू ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें 'हिरासत में यातना' दी गई।

पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465 और 506 के साथ धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं भी लगाई हैं, क्योंकि मामला तीन साल पुराना है। यह मामला गुंटूर के नागरमपालेम पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download