डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस हादसा: पीड़ितों के लिए सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

घायलों का इलाज किया जा रहा है

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस हादसा: पीड़ितों के लिए सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

यात्रियों को बचाव विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा

गोंडा/दक्षिण भारत। डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने पर गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई और करीब 20 लोग घायल हुए हैं।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज किया जा रहा है। यात्रियों को बचाव विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा।

एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें पास के सीएचसी में प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। डिब्बों की दो बार जांच की गई है। वहां कोई और व्यक्ति फंसा हुआ नहीं है।

रेल मंत्रालय ने कहा कि इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। सीआरएस जांच के अलावा, उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

वहीं, परियोजना निदेशक राहत आयुक्त अदिति उमराव ने बताया कि चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरने से दो लोगों की मौत हो गई और करीब 26 लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी, एसपी और अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। एंबुलेंस, एसडीआरएफ की तीन टीमें और एनडीआरएफ की दो टीमें तैनात की गई हैं। हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राहत हेल्पलाइन 1070 सक्रिय है। बचाव अभियान पूरा होने की ओर है, क्योंकि एसडीआरएफ टीमों द्वारा सभी कोचों की तलाशी ली गई है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download