हरियाणा: भाजपा में मि​लेगा तंवर को प्रवेश? सीएम खट्टर ने दिया यह जवाब

हरियाणा: भाजपा में मि​लेगा तंवर को प्रवेश? सीएम खट्टर ने दिया यह जवाब

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

करनाल/भाषा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को भाजपा में शामिल करने की किसी भी संभावना से शनिवार को इनकार कर दिया। तंवर ने शनिवार को ही कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

Dakshin Bharat at Google News
खट्टर ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि टिकट आवंटन में तंवर के आरोपों ने पार्टी को बेनकाब कर दिया। उन्होंने कहा कि सिर्फ उन लोगों को भाजपा में शामिल किया जाएगा जिनका ‘अतीत साफ-सुथरा’ हो और उन पर कोई ‘धब्बा’ नहीं हो।

खट्टर ने यहां पत्रकारों से कहा, हम उन्हें (तंवर) को (भाजपा में) प्रवेश नहीं देंगे। भाजपा द्वारा उन्हें पार्टी में शामिल होने का आमंत्रण मिलने की तंवर की कथित टिप्पणी के बारे में किए गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है।

खट्टर ने कहा, अगर भाजपा ने उन्हें (तंवर) को आमंत्रित किया होता तो, वह अब तक पार्टी में आ गए होते। गौरतलब है कि तंवर ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इससे 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सबसे पुरानी पार्टी को झटका लगा है।

पूर्व सांसद ने ट्विटर पर अपने इस्तीफे का ऐलान किया और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के नाम लिखे चार पन्नों वाले त्याग पत्र सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट कर दिया।

खट्टर ने दावा किया, कांग्रेस में बिना पैसे के कुछ भी काम नहीं होता है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष (तंवर) ने ऐसे आरोप लगाए हैं। मैं कहूंगा कि कांग्रेस बेनकाब हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस में टिकट बंटवारे में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।

खट्टर ने कहा, (कांग्रेस में) पहले भी यह होता रहा है। अब लोग और नेता समझ गए हैं कि उन्हें ऐसी पार्टी में नहीं रहना चाहिए। उनके बहुत सारे लोग हमसे संपर्क कर रहे हैं और हम कह रहे हैं कि हम सिर्फ उन्हें लेंगे जिनका अतीत साफ हो और जिनपर कोई आरोप नहीं हो।

उन्होंने कहा, कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच ‘विश्वास नहीं’ है और इसी वजह से पार्टी इतनी बुरी हालत में है।तंवर ने कुछ दिन पहले ही अपने समर्थकों के साथ टिकट बंटवारे में अनियमितता को लेकर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था। उन्होंने तब पार्टी की सभी चुनाव समितियों से इस्तीफा दे दिया था।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download