नक्सली हमला : शाह ने असम का अपना दौरा बीच में रोका, दिल्ली लौट रहे हैं।

नक्सली हमला : शाह ने असम का अपना दौरा बीच में रोका, दिल्ली लौट रहे हैं।

नक्सली हमला : शाह ने असम का अपना दौरा बीच में रोका, दिल्ली लौट रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पत्रकारों से वार्ता करते हुए

नयी दिल्ली/भाषा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवानों के शहीद होने के मद्देनजर रविवार को असम में चुनाव प्रचार के लिए अपना दौरा बीच में ही रोककर दिल्ली लौट रहे हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह राष्ट्रीय राजधानी लौट रहे हैं और छत्तीसगढ़ में स्थिति की समीक्षा करने के लिए मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सकते हैं।

Dakshin Bharat at Google News
गृहमंत्री असम के एक दिवसीय दौरे पर थे और उन्हें भाजपा और उसके सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए सरभोग, भवानीपुर और जलुकबाड़ी निर्वाचन क्षेत्रों में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करना था। असम में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान छह अप्रैल को है। राज्य में पहले दो चरण का मतदान 27 मार्च और एक अप्रैल को हो चुका है।

एक अधिकारी ने कहा कि शाह ने सरभोग में सभा को संबोधित किया लेकिन बाकी दो स्थानों पर अपनी सभाओं को रद्द कर दिया और दिल्ली लौट रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बीजापुर और सुकमा जिलों की सीमा के साथ लगते जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को पांच सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए थे।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद लापता हुए 18 जवानों में से 17 के पार्थिव शरीर रविवार को मिले, जिससे इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और मुठभेड़ के बाद उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download