उप्र: सीएए के खिलाफ धरना, योगी सरकार ने 11 लोगों को थमाए 50-50 लाख के मुचलके के नोटिस

उप्र: सीएए के खिलाफ धरना, योगी सरकार ने 11 लोगों को थमाए 50-50 लाख के मुचलके के नोटिस

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सम्भल (उप्र)/भाषा। सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में सीएए और एनआरसी के खिलाफ पिछले 20 दिनों से चल रहे धरना-प्रदर्शन के मामले में जिला प्रशासन ने 11 लोगों को उकसाने के आरोप में चिह्नित कर उन्हें 50-50 लाख रुपए के मुचलके के नोटिस जारी किए हैं।

Dakshin Bharat at Google News
उपजिलाधिकारी राजेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र में हो रहे महिलाओं के धरने के दौरान कुछ लोगों ने उन्हें उकसाने के लिए भड़काऊ बयान दिए थे। ऐसे 11 लोगों को हाल में चिह्नित कर अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 107/116 के तहत 50-50 लाख रुपए के मुचलके के नोटिस जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस मुचलके के तहत उन चिह्नित लोगों को यह लिखकर देना होगा कि वे भविष्य में ऐसी कोई हरकत नहीं करेंगे, और अगर वे भविष्य में ऐसी हरकत करते हैं तो उनसे 50-50 लाख रुपए की वसूली की जाए।

उधर, पुलिस प्रशासन ने भी कार्यवाही करते हुए बुधवार को नौ महिलाओं समेत 75 लोगों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 149 के तहत नोटिस जारी किए हैं। शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के मकसद से इन लोगों को नोटिस की तामील कराई गई है।

ज्ञातव्य है कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र के पक्का बाग खेड़ा पर मुस्लिम महिलाएं गत 24 जनवरी से धरना दे रही हैं।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download