अमरनाथ तीर्थयात्री को नकदी व कीमती सामान से भरा बैग लौटाने वाले पुलिसकर्मियों की तारीफ की

यह ‘ईमानदारी का उदाहरण' है

अमरनाथ तीर्थयात्री को नकदी व कीमती सामान से भरा बैग लौटाने वाले पुलिसकर्मियों की तारीफ की

शाह ने ट्वीट किया, सच्ची वीरता सम्मान और ईमानदारी के हमारे कार्यों में निहित है

नई दिल्ली/भाषा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक अमरनाथ तीर्थयात्री को 80,000 रुपए की नकदी और अन्य कीमती सामान से भरा उसका बैग लौटाने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कर्मियों की सराहना करते हुए सोमवार को कहा कि यह ‘ईमानदारी का उदाहरण' है।

Dakshin Bharat at Google News
शाह ने ट्वीट किया, सच्ची वीरता सम्मान और ईमानदारी के हमारे कार्यों में निहित है, जो हमारे जीवन पर एक अमिट छाप छोड़ती है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई दर्शन कुमार और हेडकांस्टेबल सतपाल ने इस कहावत को सही साबित किया। उन्हें एक बैग मिला जिसमें 80,000 रुपये, एक मोबाइल फोन और यात्रा दस्तावेज़ थे। उन्होंने इसके मालिक, एक तीर्थयात्री का पता लगाया और इसे उसको सौंप दिया। मैं ईमानदारी का उदाहरण प्रस्तुत करने के लिए उनकी सराहना करता हूं।

दक्षिण कश्मीर हिमालय क्षेत्र में 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर की 62 दिवसीय वार्षिक तीर्थयात्रा एक जुलाई को शुरू हुई थी और यह 31 अगस्त तक चलेगी।

तीर्थयात्री दो मार्गों-पहलगाम और बालटाल के जरिए यात्रा करते हैं। सूत्रों के अनुसार, पिछले साल 3.45 लाख तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा मंदिर के दर्शन किए थे जहां प्राकृतिक रूप से हिम शिवलिंग बनता है। इस बार तीर्थयात्रियों का यह आंकड़ा पांच लाख तक पहुंच सकता है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download