इंडि गठबंधन के नेता या तो जेल में या जमानत पर हैं: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नागालैंड के चुमौकेदिमा में राजग की चुनावी रैली को संबोधित किया

इंडि गठबंधन के नेता या तो जेल में या जमानत पर हैं: नड्डा

नड्डा ने कहा कि मोदी ने राजनीति की संस्कृति, परिभाषा, शैली और नजरिए को बदल दिया है

चुमौकेदिमा/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को नागालैंड के चुमौकेदिमा में राजग की चुनावी रैली को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज मैं यहां जो उत्साह देख रहा हूं, वह मुझे विश्वास दिला रहा है कि नागालैंड के लोगों ने हमें जिताने का फैसला कर लिया है। मुझे खुशी है कि मैं समृद्ध संस्कृति और परंपराओं की भूमि पर आया हूं, और ऐसी भूमि जिसने हमेशा मानवता और सभ्यता का सम्मान किया है।

नड्डा ने कहा कि नागालैंड ईमानदारी, सादगी, कड़ी मेहनत और ताकत का प्रतीक है। मैं इस पवित्र भूमि को नमन करता हूं। कांग्रेस को यहां सेवा करने का मौका मिला, लेकिन उसने इसका बहुत दुरुपयोग किया। कांग्रेस ने कभी भी उस समय का सम्मान नहीं किया, जो उसे दिया गया था। न ही उसने लोगों और उनकी आकांक्षाओं का सम्मान किया।

वे लोकसभा के लिए लड़ रहे हैं, वे दिल्ली के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन विधानसभा में उनके पास कोहिमा में कोई सीट नहीं है। कांग्रेस ने नागालैंड में विकास और समृद्धि को विफल कर दिया। उसने जो नीति अपनाई, वह थी 'वोट पाओ और भूल जाओ।' यही कारण है कि नागालैंड की राज्य विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास एक भी सीट नहीं है।

नड्डा ने कहा कि आज पूर्वोत्तर की तस्वीर आमूल-चूल परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। पूर्वोत्तर के लिए मोदी का दृष्टिकोण 'एक्ट ईस्ट' तक सीमित नहीं है, बल्कि वे इस क्षेत्र को 'दक्षिण एशिया और पूर्वी एशिया का प्रवेश द्वार' बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि आज मोदी ने राजनीति की संस्कृति, परिभाषा, शैली और नजरिए को बदल दिया है। कांग्रेस शासन के तहत पूर्वोत्तर 'बांटो और बांटो और बांटो' की समस्या से जूझ रहा था। लेकिन भाजपा-एनडीपीपी शासन के तहत पूर्वोत्तर को 'डिवाइन मॉडल' में बदल दिया गया है। विशेष रूप से, हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर में पीएम-डिवाइन मॉडल के लिए 6,600 करोड़ रुपए की बड़ी राशि निर्धारित की है।

नड्डा ने आरोप लगाया कि इंडि गठबंधन कुछ और नहीं, बल्कि भ्रष्ट लोगों का एक समूह है। यह गठबंधन परिवारवादी पार्टियों का है। उनके नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं। उन्हें आराम करने दीजिए और हमें ज्यादा से ज्यादा काम करने का मौका दीजिए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
Photo: hdkumaraswamy FB page
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी