जब तक भाजपा है, मोदी सरकार है, कश्मीर की ओर कोई 'आंख उठाकर' भी नहीं देख सकता: शाह

शाह ने कहा कि ये 'हुड्डा एंड कंपनी' झूठ फैला रहे हैं ...

जब तक भाजपा है, मोदी सरकार है, कश्मीर की ओर कोई 'आंख उठाकर' भी नहीं देख सकता: शाह

Photo: @BJP4India x account

लोहारू/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को हरियाणा के लोहारू में भाजपा की 'जन आशीर्वाद रैली' को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हरियाणा कहने और देखने में तो छोटा-सा प्रदेश है, दिल्ली के नजदीक है, लेकिन पूरा देश इसे 3 बातों के लिए याद करता है। 

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं मातृशक्ति को प्रणाम करता हूं, क्योंकि आजादी के बाद मोर्चे पर जितने भी जवान गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा जवान हमारी इस वीरभूमि हरियाणा से गए हैं।

शाह ने कहा कि जब देश में खाद्यान्न आयात करना पड़ता था, देश को जब जरूरत पड़ी, उस समय खाद्यान्न के भंडार भरने का काम भी मेरे हरियाणा के किसान ने किया है। अभी ओलंपिक और पैरालंपिक हुए। जब भारत का नाम उस तालिका में आता है तो हमारा हरियाणा सबसे ऊपर होता है। हरियाणा ने धाकड़ वीर जवान दिए, धाकड़ खिलाड़ी दिए और पूरे देश की भूख मिटाने के लिए अनाज देने का काम भी हमारे हरियाणा ने ही किया है।

शाह ने कहा कि सेना में सबसे ज्यादा जवान भेजने वाला प्रदेश हरियाणा है। 40 साल से सेना के जवान ओआरओपी की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने नहीं दिया। इंदिरा गांधी ने नहीं दिया, राजीव गांधी ने नहीं दिया और सोनिया-मनमोहन ने भी नहीं दिया। आपने साल 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने साल 2015 में ओआरओपी देने का काम किया।

शाह ने कहा कि अग्निवीर योजना पर भी कांग्रेस वाले, विशेषकर राहुल बाबा राजनीति कर रहे हैं, अफवाह फैला रहे हैं। जब मैंने यहां के मुख्यमंत्री नायब सैनी से कहा कि भारत सरकार के गृह विभाग ने, देशभर की पुलिस ने अग्निवीरों को 20 प्रतिशत आरक्षण दिया है, मगर आप अलग से क्या करेंगे? तो इन्होंने कहा कि हरियाणा के जितने भी अग्निवीर हैं, उन सभी को मैं हरियाणा में सरकारी नौकरी दूंगा।

शाह ने कहा कि मैं हरियाणा के युवाओं से कहना चाहता हूं कि ये 'हुड्डा एंड कंपनी' झूठ फैला रहे हैं कि अग्निवीर का बाद में क्या होगा? मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि हरियाणा के एक भी अग्निवीर को अगर वापस आना पड़ता है तो वह नौकरी के बगैर नहीं रहेगा। इसकी जिम्मेदारी भाजपा की है।

शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राहुल ने उमर अब्दुल्ला के साथ गठबंधन किया है। उनका कहना है कि वे चुनाव के बाद सारे आतंकवादियों को छोड़ देंगे, पाकिस्तान के साथ वार्ता करेंगे और आतंकवाद के कारण प्रतिबंधित संस्थाओं से प्रतिबंध हटा लेंगे।

शाह ने कहा कि राहुल बाबा, सुन लो हमारी बात, जब तक भाजपा है और मोदी की सरकार है, तब तक कश्मीर की ओर आंख उठाकर भी कोई देख नहीं सकता। राहुल गांधी, हम तो वो पार्टी हैं, जो मानती है कि पीओके भी भारत का है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download