दिल्ली: केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया

आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

दिल्ली: केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया

Photo: AAPkaArvind FB Page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब 'आप' नेत्री आतिशी नई मुख्यमंत्री होंगी। उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

Dakshin Bharat at Google News
इससे पहले, अरविंद केजरीवाल अपना इस्तीफा देने के लिए एलजी सचिवालय पहुंचे। वे अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ सचिवालय पहुंचे थे।

आप नेत्री आतिशी, जिन्हें इससे पहले विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया था, भी उनके साथ थीं।

अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल के इस्तीफे के पीछे राजनीतिक षड्यंत्र बताया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिलेरी के साथ इस्तीफ़ा दिया और जनता की अदालत में जाने का ऐलान किया है। चुनाव तक दिल्ली के मुख्यमंत्री की ज़िम्मेदारी आतिशी को दी गई है। 

सिसोदिया ने कहा कि अगले कुछ महीनों में भाजपा केजरीवाल द्वारा दी गईं सुविधाओं को ख़त्म करने की पूरी कोशिश करेगी। इसके तहत निशुल्क बिजली बंद करने की कोशिश की जाएगी। साथ ही स्कूल-अस्पतालों को ख़राब करने की कोशिश होगी। निशुल्क दवाइयों, नालों व सीवर सफ़ाई का काम बंद करने की कोशिश होगी।

सिसोदिया ने कहा कि आतिशी की यह ज़िम्मेदारी है कि वे इससे दिल्ली की जनता की रक्षा करें।

इसी तरह, संदीप पाठक ने कहा कि अब अतिशी दिल्ली की 2 करोड़ जनता के साथ मिलकर केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेंगी। अब केजरीवाल जनता के बीच अग्नि परीक्षा देने जाएंगे और पाक-साफ होकर दोबारा जिम्मेदारी संभालेंगे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download