लेबनान में धमाकों की लहर, फोन की घंटी बजने से भी डर रहे लोग

घायलों की संख्या 450 को पार कर गई है

लेबनान में धमाकों की लहर, फोन की घंटी बजने से भी डर रहे लोग

Photo: PixaBay

बेरूत/दक्षिण भारत। लेबनान में पेजर के बाद वॉकी-टॉकी उपकरणों में धमाकों से अब तक 20 लोगों की मौत हो गई। वहीं, घायलों की संख्या 450 को पार कर गई है। इन ताबड़तोड़ धमाकों से लेबनान में डर का माहौल है। लोग अपने मोबाइल फोन की घंटी बजने से भी खौफजदा हो रहे हैं।

Dakshin Bharat at Google News
धमाकों के बाद चिकित्साकर्मी हाई अलर्ट पर हैं। लेबनान में कई जगहों पर धमाकों की खबरें आईं, जिनमें पेजर विस्फोट में मारे गए एक बच्चे के अंतिम संस्कार का स्थल भी शामिल है।

यह घटना देशभर में एक साथ हुए पेजर धमाकों के एक दिन बाद यानी बुधवार को हुई है, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेरूत में कुछ और इलाकों में भी कई धमाके हुए हैं, जो मंगलवार को हुए धमाकों से मिलते-जुलते हैं। 

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने धमाकों की नई लहर में कई लोगों के मारे जाने और सैकड़ों लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

सूत्रों ने बाद में बताया कि विस्फोटों में घायलों की संख्या 450 से ज्यादा हो गई है। जानकार सूत्रों ने यह भी बताया कि विस्फोट आईकॉम उपकरणों से संबंधित थे और फिंगरप्रिंट उपकरणों और सौर पैनलों के फटने की रिपोर्ट सटीक नहीं है।

इस बीच, लेबनानी सेना कमान ने लोगों से एक जगह पर इकट्ठा न होने का आह्वान किया है। नागरिक सुरक्षा दल धमाकों के कारण लगी आग को बुझाने में व्यस्त थे, जबकि अस्पतालों की ओर एम्बुलेंस की आवाजाही बढ़ गई।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

लेबनान में धमाकों के बाद हिज्बुल्लाह की धमकी- इजराइल ने हद पार की, उचित सज़ा देंगे लेबनान में धमाकों के बाद हिज्बुल्लाह की धमकी- इजराइल ने हद पार की, उचित सज़ा देंगे
Photo: @IsraelinIndia FB page
लेबनान: पेजर धमाके में ईरानी राजदूत ने गंवा दी एक आंख? भड़का तेहरान!
डंके की चोट पर कहता हूं ... कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती: मोदी
किसानों को लेकर घड़ियाली आंसू बहाते हैं कांग्रेसी, सिर्फ 8 फसलों पर देते थे एमएसपी: नड्डा
नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस ने कश्मीर को बर्बादी के अलावा कुछ नहीं दिया: मोदी
पेजर धमाकों को अंजाम देने के लिए मोसाद को मिला था इस खुफिया एजेंसी का साथ!
लेबनान में धमाकों की लहर, फोन की घंटी बजने से भी डर रहे लोग