नसरुल्लाह के स्मरण समारोह में खामेनेई ने इजराइल को ललकारा, कर दी यह भविष्यवाणी

उन्होंने इजराइल के खिलाफ ईरान के दो सैन्य अभियानों की भी सराहना की

नसरुल्लाह के स्मरण समारोह में खामेनेई ने इजराइल को ललकारा, कर दी यह भविष्यवाणी

Photo: @Khamenei_fa X account

तेहरान/दक्षिण भारत। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने इजराइली सैन्य ठिकानों पर हाल ही में किए गए मिसाइल हमले के लिए सशस्त्र बलों की सराहना करते हुए कहा कि उनका देश अपने कर्तव्यों को निभाने में न तो देरी करेगा और न ही जल्दबाजी करेगा।

Dakshin Bharat at Google News
खामेनेई ने तेहरान के ग्रैंड मुसल्ला (प्रार्थना हॉल) में शुक्रवार की नमाज का नेतृत्व किया। इसके बाद उन्होंने नसरुल्लाह के सम्मान में आयोजित एक स्मरण समारोह में भाग लिया।

खामेनेई ने कहा कि फिलिस्तीनियों और लेबनानियों सहित हर देश को हमलावरों से बचाव करने का अधिकार है। उन्होंने पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले को पूरी तरह से सही निर्णय भी करार दिया।

उन्होंने सुझाव दिया कि मुस्लिम राष्ट्रों को संयुक्त रूप से इजराइल के खिलाफ एक विशेष कदम उठाना चाहिए। खामेनेई ने कहा कि मंगलवार रात को इजराइल के खिलाफ ईरान की सैन्य कार्रवाई पूरी तरह से वैध थी, जिससे यह संकेत मिलता है कि ईरान ने हमलावर के खिलाफ कार्रवाई करने में न तो जल्दबाजी की और न ही हिचकिचाहट दिखाई।

खामेनेई ने लोगों को उकसाते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति या संगठन द्वारा इजराइल को कोई भी नुकसान पहुंचाना पूरे क्षेत्र और मानवता की सेवा है। उन्होंने हाल के महीनों में इजराइल के खिलाफ ईरान के दो सैन्य अभियानों की भी सराहना की। इन अभियानों का कोड नाम ट्रू प्रॉमिस 1 और ट्रू प्रॉमिस 2 था। 

खामेनेई ने कहा कि इन दोनों अभियानों से यह साबित हो गया है कि ईरान जब भी जरूरत हो, इजराइल का मुकाबला कर सकता है। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि इजराइल का शासन आखिरकार धरती से मिट जाएगा और ख़ुदा की इच्छा से हम ऐसा करेंगे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download