चेन्नई: एयर शो के दौरान बिगड़ी कई लोगों की तबीयत, 5 की मौत

लगभग 100 लोगों को अस्पताल ले जाया गया, 93 को मिली छुट्टी

चेन्नई: एयर शो के दौरान बिगड़ी कई लोगों की तबीयत, 5 की मौत

Photo: IndianAirForce FB Page Video

स्टालिन ने मृतकों के परिवारों को मुआवजा देने की घोषणा की

चेन्नई/दक्षिण भारत। यहां मरीना बीच पर वायुसेना के एयर शो के दौरान रविवार को उमड़ी लाखों की भीड़ के बीच तबीयत बिगड़ने से पांच लोगों की हो गई। बताया जा रहा है कि 15 लाख लोगों ने यह एयर शो देखा था।

Dakshin Bharat at Google News
वहीं, लगभग 100 लोगों का सरकारी अस्पतालों में इलाज किया गया। एयर शो को लेकर इतना उत्साह था कि लोग सुबह आठ बजे से ही जुटने लगे थे। इससे बसों और ट्रेनों में भारी भीड़ रही। कई जगह यातायात अवरुद्ध हुआ, जिससे लोगों को काफी दूरी पैदल चलकर तय करनी पड़ी।

चिलचिलाती धूप के बीच कई लोग छाता और पेयजल लेकर भी आए थे। इस दौरान कई लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी थी। शो देखने आए पांच लोग बेहोश हो गए थे, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया था। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वी कार्तिकेयन (34) नामक शख्स आईएनएस अड्यार गेट के पास बेहोश हो गया था। उसे आरजीजीजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। इसी तरह डी जॉन और पेरुंगलथुर की तबीयत बिगड़ गई थी। उसे बेहोशी की हालत में सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उसकी भी मौत हो गई।

दिनेश कुमार नामक एक शख्स मरीना बीच पर मृत पाया गया। उसके शव को रोयापेट्टा के सरकारी अस्पताल भेजा गया। वहीं, मणि नामक शख्स ने भी दम तोड़ दिया।

बताया गया कि निकटवर्ती सरकारी अस्पतालों में करीब 100 लोगों को ले जाया गया। 

आयोजन स्थल पर बदइंतजामी के आरोपों से घिरे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को कहा कि राज्य के अधिकारियों ने एयर शो के लिए आवश्यक सहयोग और सुविधाएं दी थीं। उन्होंने कहा कि यह इंतजाम वायुसेना के अनुरोध से कहीं ज्यादा था।

स्टालिन ने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए का मुआवजा देने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को वापस जाते समय अपने वाहनों तक पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। इन पहलुओं पर अधिक ध्यान दिया जाएगा तथा भविष्य में उसके अनुसार जरूरी व्यवस्था की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'तमिलनाडु सरकार ने भारतीय वायुसेना के एयर शो के लिए अनुरोध से कहीं अधिक आवश्यक प्रशासनिक सहयोग और सुविधाएं दी थीं। मुझे पता चला कि लोगों को कार्यक्रम के बाद वापस जाते समय अपने वाहनों तक पहुंचने और सार्वजनिक परिवहन पाने में बहुत कठिनाई हुई, क्योंकि वहां आने वाले लोगों की संख्या अपेक्षा से कहीं ज्यादा थी।'

उन्होंने कहा, 'अगली बार जब ऐसे बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे तो इन पहलुओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा तथा उसके अनुसार व्यवस्थाएं की जाएंगी।'

स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने भी कहा कि गर्मी के कारण पांच लोगों ने दम तोड़ा था। उन्होंने कहा कि लगभग 100 लोगों को मरीना बीच के निकट स्थित सरकारी अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया। उनमें से 7 का इलाज चल रहा है और 93 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि रविवार को मरीना बीच के आसमान पर हुए वायुसेना के शो को लेकर लोगों में बहुत उत्साह था। शो सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच हुआ, लेकिन कई लोग बहुत पहले ही आयोजन स्थल पर इकट्ठे हो गए थे। बहुत लोग छाता और पानी की बोतलें लेकर भी नहीं आए थे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News