केरल में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए: मुख्यमंत्री विजयन

केरल में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए: मुख्यमंत्री विजयन

तिरुवनंतपुरम/भाषा। केरल में कोरोना वायरस के छह नए मामलों की मंगलवार को पुष्टि होने के साथ राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 12 हो गई है। इस बीच, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश के तहत शैक्षणिक संस्थानों और सिनेमाघरों को बंद करने सहित कई पाबंदियां लगाने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की एक विशेष बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि कम से कम 1,116 लोग विभिन्न अस्पतालों के 149 पृथक वार्डों में निगरानी में हैं, जबकि 967 को घर में पृथक रखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि नए मामले इटली से लौटे दंपति, उनके बेटे और दोस्त तथा रिश्तेदारों के हैं। उन्होंने कहा कि जिन छह नये मामलों की पुष्टि हुई है उनमें दंपति के वृद्ध माता-पिता भी शामिल हैं।

विजयन ने कहा कि स्कूल, कॉलेज और सिनेमा घर 31 मार्च तक राज्य में बंद रखे गए हैं। राज्य, सीबीएसई और आईसीएसई बोर्डों के सभी स्कूलों में कक्षा एक से सात तक बंद रहेंगे और उनके लिये शुरू की गई परीक्षाएं रोक कर रखी जाएंगी।

हालांकि, 10वीं और 12 वीं कक्षा तथा व्यावसायिक उच्चतर माध्यमिक की परीक्षाएं जारी रहेंगी। मदरसा, आंगनवाड़ी, ट्यूशन कक्षाएं भी 31 मार्च तक बंद रहेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा मंदिर और चर्च के समारोहों को टाला जाना चाहिए।

विजयन ने कहा कि सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर मासिक पूजा के लिए 13 मार्च को खुलेगा लेकिन इस समय श्रद्धालुओं को दर्शन से बचना चाहिए। मंदिर बोर्ड ने श्रद्धालुओं से मंदिर नहीं आने की अपील की है। विजयन ने कहा कि विवाह समारोह किए जा सकते हैं लेकिन लोगों के बड़े समागम को टाला जाना चाहिए।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
Photo: @KailashOnline X account
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी
आईपीएस अधिकारी रहे भाजपा उम्मीदवार ने नामांकन पत्र रद्द होने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया
पाकिस्तान में जज को ही ले उड़े आतंकवादी, थोड़ी देर बाद ...