फ्लिपकार्ट की बड़ी पहल, अब हिंदी में भी कर सकेंगे खरीदारी

फ्लिपकार्ट की बड़ी पहल, अब हिंदी में भी कर सकेंगे खरीदारी

फ्लिपकार्ट

नई दिल्ली/भाषा। वालमार्ट के मालिकाना हक वाली देश की प्रमुख ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाएं हिंदी में शुरू करने की घोषणा की है। भाषा की इस सुगमता से कंपनी को 20 करोड़ अतिरिक्त ग्राहक जोड़ने में मदद मिलने की उम्मीद है।

Dakshin Bharat at Google News
कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने हिंदी इंटरफेस की शुरुआत त्यौहारी सीजन की बिक्री को ध्यान में रखते हुए की है। इससे दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से ऑनलाइन और अपनी मातृभाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सहज ग्राहकों को उसके मंच से जुड़ने में मदद मिलेगी।

उद्योग से जुड़ा एक अध्ययन बताता है कि भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले 90 फीसदी नए उपयोक्ता मातृभाषा का इस्तेमाल करते हैं। बयान में कहा गया है कि हिंदी में सेवा उपलब्ध होने से फ्लिपकार्ट के उपयोक्ता अपने मनचाहे उत्पादों की सभी सूचनाएं और खोज परिणाम हिंदी में देख सकेंगे। हिंदी के उपयोक्ताओं की संख्या 2021 तक अंग्रेजी से आगे निकल जाएगी।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (ग्राहक अनुभव एवं मंच) जयंद्रन वेणुगोपाल ने कहा, हिंदी की क्षमता ग्राहकों के लिए अपनी मातृभाषा में खरीदारी के आराम और सुविधा का अनुभव के लिहाज से महत्वपूर्ण हो गई है।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download