लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी उपकरण फटे, सैकड़ों लोग चपेट में आए

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 9 लोगों की मौत हो गई

लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी उपकरण फटे, सैकड़ों लोग चपेट में आए

Photo: PixaBay

तेहरान/दक्षिण भारत। लेबनान में 'पेजरकांड' के बाद ​बुधवार को फिर धमाके हुए। ईरानी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, इस देश के कुछ हिस्सों में वायरलेस संचार उपकरणों में धमाके हुए हैं।

Dakshin Bharat at Google News
बताया गया कि लेबनान में कई संचार उपकरण अचानक फट गए, जबकि एक दिन पहले ही देशभर में पेजर धमाकों में कम से कम एक दर्जन लोग मारे गए और हजारों लोग घायल हुए थे।

लेबनानी सूत्रों ने बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि लेबनान में किस प्रकार के संचार उपकरणों में धमाका हुआ।

हालांकि कुछ मीडिया वेबसाइट्स ने लेबनान के स्थानीय स्रोतों का हवाला देते हुए कहा कि बेरूत के दक्षिणी उपनगर में वॉकी-टॉकी सहित कुछ संचार उपकरणों में धमाके हुए हैं। 

ऐसी भी खबरें हैं कि कुछ आईफोन सेल फोन में धमाके हुए। एक समाचार एजेंसी ने सुरक्षा सूत्र के हवाले से बताया कि लेबनान में जिन संचार उपकरणों में धमाका हुआ, वे पेजर उपकरणों से भिन्न थे। 

रिपोर्ट के अनुसार, एक सुरक्षा सूत्र और एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हिज्बुल्लाह द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले रेडियो सेट में बुधवार दोपहर को देश के दक्षिणी भाग और राजधानी बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में धमाके हुए।

कम से कम एक धमाका हिज्बुल्लाह द्वारा उन लोगों के लिए आयोजित अंतिम संस्कार स्थल के निकट हुआ, जो पिछले दिन मारे गए थे, जब देशभर में हजारों पेजर फट गए थे।

ईरानी प्रेस टीवी ने जानकार सूत्रों के हवाले से बताया है कि जिन उपकरणों में धमाके हुए, वे उसी माल के बैच से आए थे। सभी एक ही कंपनी से आयात किए गए थे। लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि नए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 100 से ज्यादा घायल हो गए। वहीं, अन्य रिपोर्टों में मृतकों की संख्या नौ बताई गई है। लगभग 300 लोग घायल हुए हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download