डंके की चोट पर कहता हूं ... कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती: मोदी

प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के कटरा में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

डंके की चोट पर कहता हूं ... कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती: मोदी

Photo: @BJP4India x account

कटरा/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कटरा में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव इस केंद्रशासित प्रदेश का भविष्य चुनने के लिए है। नए जम्मू कश्मीर को और बुलंद बनाने के लिए है। 

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के जिन तीन खानदानों ने इस क्षेत्र को सालों-साल घाव दिए, उनकी राजनीतिक विरासत का सूर्य आपको अस्त करना ही होगा। इसके लिए आपको कमल के निशान को चुनना होगा। यह भाजपा ही है, जो आपके हितों को प्राथमिकता देती है। यह भाजपा ही है, जिसने आपके साथ दशकों से चले आ रहे भेदभाव को खत्म किया है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा यह क्षेत्र हमारी आस्था का, हमारी संस्कृति की पहचान है, इसलिए यहां ऐसी सरकार चाहिए, जो हमारी आस्था को सम्मान दे और हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाए। कांग्रेस कुछ वोटों के लिए हमारी आस्था और संस्कृति को कभी भी दांव पर लगा सकती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शाही परिवार के वारिस ने हाल ही में विदेश जाकर जो कहा, वह आपने भी सुना होगा। वे कहते हैं- 'हमारे देवी-देवता भगवान नहीं हैं।' हिंदू धर्म में गांव-गांव में देवी-देवताओं को पूजने की परंपरा है। हम इष्ट देवों को मानने वाले लोग हैं और कांग्रेस वाले कहते हैं कि देवता भगवान नहीं होते। क्या आप इस बात से सहमत हैं? क्या यह हमारे देवी देवताओं का अपमान नहीं है?

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का 'शाही परिवार' देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है। यह परिवार भारत में भ्रष्टाचार की कुरीति का जन्मदाता है, उसका पोषक है। इनकी हिम्मत देखिए ... ये डोगरों की धरती पर आकर, यहां के राज परिवार को भ्रष्ट कहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता ने डोगरा विरासत पर यह हमला जानबूझकर किया है। यह मोहब्बत की दुकान के नाम पर नफरत का सामान बेचने की उनकी पुरानी नीति है। इनको वोटबैंक के अलावा कुछ नहीं दिखाई देता।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रियासी और उधमपुर के साथ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने कैसा सौतेला व्यवहार किया है, यह आप मुझसे ज्यादा जानते हैं। अटलजी की सरकार के समय चिनाब ब्रिज स्वीकृत हुआ था, लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इसकी फाइल को दबा दिया। आपने मोदी को, भाजपा को यह काम सौंपा। आज यह शानदार पुल सुविधा के साथ-साथ आकर्षण का भी केंद्र बना हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ समय पहले यहां माता के भक्तों पर कायराना हमला हुआ है। मैं विजय कुमार को नमन करता हूं, जिन्होंने शिवखेड़ी में श्रद्धालुओं को बचाने के लिए अपना जीवन दे दिया। यह जज्बा हमें प्रेरित करता है। जब से अनुच्छेद 370 की दीवार यहां टूटी है, तब से आतंक और अलगाव यहां लगातार कमजोर पड़ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर स्थायी शांति की ओर बढ़ चला है। आप सभी के सहयोग से जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त होकर रहेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस को लेकर जम्मू-कश्मीर में भले ही उत्साह न हो, लेकिन पड़ोसी देश (पाकिस्तान) इन्हें लेकर बहुत उत्साह में है। पाकिस्तान में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के अलायंस की बल्ले-बल्ले हो रही है। इनके घोषणा पत्र से पाकिस्तान बहुत प्रभावित है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस का खुलकर समर्थन किया है। उनका कहना है कि अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर कांग्रेस और एनसी का एजेंडा वही है, जो पाकिस्तान का एजेंडा है यानी कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोल दी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी आज कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस को डंके की चोट पर कह रहा है ... हम जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया की कोई ताकत जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मां के इस पावन धाम से, मैं आपको एक और बात के लिए फिर से आश्वस्त करता हूं। जम्मू-कश्मीर को ​हम फिर से राज्य बनाएंगे। हमने इसकी घोषणा संसद में ही कर दी थी। 

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

लेबनान में धमाकों के बाद हिज्बुल्लाह की धमकी- इजराइल ने हद पार की, उचित सज़ा देंगे लेबनान में धमाकों के बाद हिज्बुल्लाह की धमकी- इजराइल ने हद पार की, उचित सज़ा देंगे
Photo: @IsraelinIndia FB page
लेबनान: पेजर धमाके में ईरानी राजदूत ने गंवा दी एक आंख? भड़का तेहरान!
डंके की चोट पर कहता हूं ... कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती: मोदी
किसानों को लेकर घड़ियाली आंसू बहाते हैं कांग्रेसी, सिर्फ 8 फसलों पर देते थे एमएसपी: नड्डा
नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस ने कश्मीर को बर्बादी के अलावा कुछ नहीं दिया: मोदी
पेजर धमाकों को अंजाम देने के लिए मोसाद को मिला था इस खुफिया एजेंसी का साथ!
लेबनान में धमाकों की लहर, फोन की घंटी बजने से भी डर रहे लोग