पाकिस्तान: फिर थर्राया कराची शहर, हवाईअड्डे के पास जोरदार धमाके में दो चीनियों समेत 3 की मौत

बीएलए की मजीद ब्रिगेड ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है

पाकिस्तान: फिर थर्राया कराची शहर, हवाईअड्डे के पास जोरदार धमाके में दो चीनियों समेत 3 की मौत

Photo: ISPROfficial1 FB Page

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में कराची हवाईअड्डे के पास रविवार रात हुए भीषण धमाके में दो चीनी नागरिकों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम 11 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Dakshin Bharat at Google News
शक्तिशाली धमाके के बाद विरोधाभासी बातें सामने आईं। धमाका पूरे शहर में सुनाई दिया। अधिकारी इसे 'आईईडी विस्फोट' और एक वाहन के तेल टैंकर से टकराने के बाद हुआ धमाका कह रहे हैं।

घटना स्थल के फुटेज में कई वाहन आग की लपटों में घिरे हुए दिखाई दे रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि बम निरोधक दस्ता धमाके की प्रकृति का पता लगाने के लिए काम कर रहा है।

प्रतिबंधित संगठन बलोच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की मजीद ब्रिगेड ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन इसकी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी।

पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में पुष्टि की कि उसके दो नागरिक मारे गए हैं और एक अन्य घायल हो गया है, साथ ही 'कुछ स्थानीय लोग भी हताहत हुए हैं'।

इसमें कहा गया है कि 'पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (प्राइवेट) लिमिटेड के चीनी कर्मचारियों को ले जा रहे काफिले पर जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास हमला किया गया।'

पुलिस सर्जन डॉ. सुम्मैया सैयद ने मीडिया को बताया कि दो चीनी नागरिकों और एक अज्ञात व्यक्ति के शवों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) लाया गया। उन्होंने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम किया गया और संबंधित नमूने एकत्र किए गए।

डॉ. सैयद ने बताया कि कुल 10 घायलों को जेपीएमसी लाया गया, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। चार घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई।

आज जारी अपने बयान में चीनी दूतावास ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की तथा 'दोनों देशों के निर्दोष पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना तथा घायलों और परिवारों के प्रति सच्ची सहानुभूति' व्यक्त की।

इसमें कहा गया है कि दूतावास और महावाणिज्य दूतावास पाकिस्तानी पक्ष के साथ मिलकर घटना के बाद की स्थिति से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

दूतावास ने पाकिस्तान से कहा है कि वह हमले की गहन जांच करे, अपराधियों को कड़ी सजा दे और पाकिस्तान में चीनी नागरिकों, संस्थानों और परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय करे।

इसमें श्चीनी नागरिकों, उद्यमों और पाकिस्तान में परियोजनाओं को सतर्क रहने, सुरक्षा स्थिति पर बारीकी से ध्यान देने, सुरक्षा उपायों को मजबूत करने और सुरक्षा सावधानी बरतने के लिए हर संभव प्रयास करनेश् की याद दिलाई गई।

इस बीच, रेस्क्यू 1122 की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि धमाके के कारण पांच वाहनों में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में कम से कम सात वाहन नष्ट हो गए।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News