पेजर धमाकों को अंजाम देने के लिए मोसाद को मिला था इस खुफिया एजेंसी का साथ!

लोगों के हाथों या जेबों में रखे पेजर अचानक गर्म होने लगे और फटने लगे

पेजर धमाकों को अंजाम देने के लिए मोसाद को मिला था इस खुफिया एजेंसी का साथ!

Photo: Central Intelligence Agency (CIA) FB Page

तेहरान/दक्षिण भारत। लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी धमाकों के पीछे इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद का हाथ बताया जा रहा है। हालांकि ईरान ने दावा किया है कि इस कारनामे में मोसाद अकेली नहीं थी। उसका साथ अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए ने दिया है।

Dakshin Bharat at Google News
ईरान के सरकारी मीडिया ने कहा है कि इजराइल न केवल गाजा पट्टी और पश्चिमी तट पर फिलिस्तीनी लोगों की हत्याएं कर रहा है, बल्कि लेबनान और सीरिया जैसे देशों में भी घातक अभियान चलाने का उसका लंबा इतिहास रहा है।

उसने कहा कि लेबनान में पेजर के सामूहिक धमाकों ने यह प्रदर्शित कर दिया है कि इजराइल को नागरिकों के जीवन की कोई परवाह नहीं है।

उसने कहा कि मंगलवार को लेबनानी लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पेजर में एकसाथ धमाके होने से हिजबुल्लाह के सदस्यों सहित हजारों लोग घायल हो गए तथा एक दर्जन से ज्यादा मारे गए।

जब लोग खरीदारी कर रहे थे या कैफे में बैठे थे या कार या मोटरसाइकिल चला रहे थे, तो उनके हाथों या जेबों में रखे पेजर गर्म होने लगे और फटने लगे।

धमाके होते ही लोगों में चीख-पुकार मच गई। ऐसे में अस्पतालों में भीड़ लग गई। धमाके इतने जबर्दस्त थे कि कई लोगों हाथ उड़ गए, कितने ही लोगों की नेत्रज्योति चली गई। उनके चेहरों पर काफी चोट लगी थी। इसके अलावा शरीर के अन्य हिस्से लहूलुहान हो गए।

बेरूत में बुधवार को अन्य संचार उपकरणों में भी धमाके हुए, जिससे और ज्यादा लोग घायल हुए तथा मारे गए। पेजर धमाकों के लिए व्यापक रूप से इजराइल को जिम्मेदार ठहराया गया है, लेकिन उसकी सरकार ने आधिकारिक तौर पर इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

लेबनान में धमाकों के बाद हिज्बुल्लाह की धमकी- इजराइल ने हद पार की, उचित सज़ा देंगे लेबनान में धमाकों के बाद हिज्बुल्लाह की धमकी- इजराइल ने हद पार की, उचित सज़ा देंगे
Photo: @IsraelinIndia FB page
लेबनान: पेजर धमाके में ईरानी राजदूत ने गंवा दी एक आंख? भड़का तेहरान!
डंके की चोट पर कहता हूं ... कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती: मोदी
किसानों को लेकर घड़ियाली आंसू बहाते हैं कांग्रेसी, सिर्फ 8 फसलों पर देते थे एमएसपी: नड्डा
नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस ने कश्मीर को बर्बादी के अलावा कुछ नहीं दिया: मोदी
पेजर धमाकों को अंजाम देने के लिए मोसाद को मिला था इस खुफिया एजेंसी का साथ!
लेबनान में धमाकों की लहर, फोन की घंटी बजने से भी डर रहे लोग